लखनऊ एयरपोर्ट के आस पास के मकानों पर चलेगा बुलडोजर, चिन्हित कर नोटिस किए गए चस्पा

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रेड जोन में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण हुए हैं. जुलाई के महीने में एयरपोर्ट प्रशासन की शिकायत के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने अगस्त के महीने में एयरपोर्ट के आस पास बने अवैध निर्माण को चिन्हित कर वहां नोटिस चस्पा किया.

पिछले महीने अडानी इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रशासन ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी प्रथमेश कुमार को पत्र लिखकर बताया था कि एयरपोर्ट के रेड जोन में बिना परमिशन उनकी ऊंची ऊंची इमारतें बन रही है , जिसके चलते आने वाले समय में फ्लाइट के उड़ान भरने के में दिक्कत हो सकती है.

इस पत्र में लिखा गया था कि ऊंची इमारत के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी से भी परमिशन नहीं ली जाती है और कई जगहों पर काफी तेजी से निर्माण हो रहे हैं. यहां कई ऐसी इमारतें बन रही है जो एयरपोर्ट के रेड जोन में है, ऐसे में एयरक्राफ्ट ऑपरेशन में भविष्य में दिक्कत आ सकती है.

इस नोटिस के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा, जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी सहित कई अवसर मौके पर गए थे जहां उन्हें बड़ी संख्या में अवैध कालोनियां दिखाई दी, इसके बाद इन लोगों ने वहां मकानों को नोटिस भी जारी की है.

इस मामले में लखनऊ विकास प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने एबीपी लाइव से बातचीत में बताया कि एयरपोर्ट के आसपास कई मकान बिना ऐसे हैं जिनके नक्शे नहीं पास है. इन मकानों ने ना ही लखनऊ विकास प्राधिकरण से और ना ही एयरपोर्ट प्रशासन की अनुमति ली है, इसी कारण 40 के करीब कुछ मकानों को नोटिस दी गई है. बीते दिनों लखनऊ के अकबरनगर में भी बुलडोजर चला था.

Related Posts