सुंदर दिखने की चाहत में चली गई जान, 8 घंटे का ऑपरेशन, 6 कॉस्मेटिक सर्जरी, 22 दिन बाद मौत

नई दिल्ली, सुंदर दिखने की चाहत आखिर किसे नहीं होती है। सुंदरता के पैमाने पर खरा उतरने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। लेकिन, कई बार यह ख्वाहिश बेहद भारी पड़ जाती है।

ऐसा ही कुछ हुआ 24 साल की एक महिला के साथ जिसने 8 घंटे चले ऑपरेशन में 6 कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थीं। लेकिन, इस ऑपरेशन होने के 22 दिन बाद ही उसकी मौत हो गई।

यह मामला ब्राजील का है जहां विवियन लीरा मोंटे (24) नामक महिला ने ऑनलाइन मिले एक सर्जन से एक ही बार में इतनी सर्जरी करवाने का फैसला किया था। 31 अगस्त को यह ऑपरेशन हुआ था। इस दौरान उसने ब्रेस्ट रिडक्शन के साथ पेट, बांहों, पीठ और ठुड्डी पर लिपोसक्शन करवाया था। इसके बाद उसने लिपोसक्शन से निकाले गए फैट को कूल्हों में भरवाया।

लेकिन, ऑपरेशन के 22 दिन बाद 26 सितंबर को हार्ट फेल होने से उसकी मौत हो गई। वह पेट में गंभीर इंफेक्शन का सामना कर रही थी। अब उसकी मौत को पुलिस संदिग्ध मानकर जांच कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार विवियन के परिवार वालों का कहना है कि ऑपरेशन के 15 घंटे बाद ही उसे अस्पताल से लिरी कर दिया गया था। जबकि उसकी हालत ठीक नहीं थी।

तेज दर्द और गिरते ब्लड प्रेशन का सामना कर रही विवियन को इसके घर वालों ने एक अस्पताल की इमरजेंसी केयर यूनिट में भर्ती करवाया था। लेकिन उसकी हालत को देखते हुए उसे नॉर्थ रीजनल हॉस्पिटल में ट्रांसफर कर दिया था। 22 दिन तक इंटेंसिव केयर में रहने के बाद उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया और 26 सितंबर को विवियन की जान चली गई थी।

विवियन के पति सैंटियागो ने इसके लिए उस सर्जन को जिम्मेदार ठहराया है जिसने ऑपरेशन किया था। उसके अनुसार सर्जन ने विवियन को लालच दिया था कि अगर वह सारी सर्जरी एक साथ करवाती है तो उसे अच्छा डिस्काउंट मिल जाएगा। सैंटियागो ने कहा कि विवियन सिर्फ मैमोप्लास्टी और पेट पर लिपोसक्शन कराने गई थी। ऑपरेशन के बाद सर्जन गायब हो गया था।

Related Posts