उत्तर प्रदेश में फिर चली तबादला रेल, जानिए कौन हुआ इधर से उधर

लखनऊ, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने जिले के पुलिस कर्मियों के कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. इस कदम के तहत 35 उपनिरीक्षकों समेत कुल 201 पुलिस कर्मियों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया गया है.

पुलिस लाइन में तैनात 35 उपनिरीक्षकों को विभिन्न थानों चौकियों पर स्थानांतरित किया गया है. इसके साथ ही 20 वाहन चालकों के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया गया है. 146 मुख्य आरक्षियों आरक्षियों को विभिन्न थानों में नियुक्त किया गया है.

कार्रवाई से पुलिस विभाग में हलचल

आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक अभिनंदन की ओर से लगातार की जा रही इस प्रकार की कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में खलबली मच गई है. हाल ही में अवैध वसूली की शिकायतों के बाद 53 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था. इन बदलावों से पुलिस विभाग में अनुशासन पारदर्शिता की नई लहर आने की उम्मीद है.

वहीं उपनिरीक्षक स्वतंत्र सिंह को पुलिस लाइन से शहर कोतवाली, पुरुषोत्तम लाल को पुलिस लाइन से शहर कोतवाली, जितेंद्र सिंह बिजेंद्र यादव को पुलिस लाइन से कटरा कोतवाली में भेजा गया है. अखिलेश्वर सिंह यादव शिवपूजन सिंह को पुलिस लाइन से विंध्याचल थाने में स्थानांतरित किया गया है. इसी प्रकार, 35 उपनिरीक्षकों को पुलिस लाइन से विभिन्न थानों में तैनाती दी गई है.

हेड कांस्टेबल आरक्षियों की तैनाती

साथ ही आपको बता दें कि 146 हेड कांस्टेबल कांस्टेबलों को पुलिस लाइन, थानों पुलिस चौकियों से अन्य थानों चौकियों में स्थानांतरित किया गया है. यह कदम पुलिस कर्मियों की कार्यक्षमता विभागीय अनुशासन को बढ़ाने के उद्देश्य से उठाया गया है.

इसके अलावा विभिन्न थानों कार्यालयों में तैनात 20 वाहन चालकों के कार्यक्षेत्र में भी बदलाव किया गया है. चालक राजू सिंह को एएसपी नगर से हटाकर क्षेत्राधिकारी लालगंज कार्यालय में तैनात किया गया है. ओम प्रकाश यादव को अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन कार्यालय से हटाकर क्षेत्राधिकारी कार्यालय सदर भेजा गया है. श्रीराम यादव को क्षेत्राधिकारी नगर कार्यालय से हटाकर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ओपी सिंह के कार्यालय में तैनाती दी गई है.

साथ ही चालक वीरेंद्र नारायण राय को सीओ सदर कार्यालय से हटाकर चुनार थाने में भेजा गया, जबकि धमेंद्र कुमार सिंह को सीओ चुनार कार्यालय से देहात कोतवाली भेजा गया है. विनोद गुप्ता को सीओ मड़िहान कार्यालय से जमालपुर थाने में तैनात किया गया है. अचछेलाल यादव को सीओ लालगंज कार्यालय से हटाकर अपर पुलिस अधीक्षक नगर के कार्यालय में भेजा गया है.

Related Posts