BIG BREAKING: मिडिल ईस्ट में बढ़ा युद्ध का खतरा, लेबनान में रह रहे भारतीयों को देश छोड़ने का आदेश

नई दिल्ली, हमास के टॉप लीडर इस्माइल हानिया की मौत के बाद मिडिल ईस्ट में युद्ध का खतरा बढ़ गया है। इसको लेकर लेबनान स्थित भारतीय दूतावास ने बड़ा आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने लेबनान में रह रहे भारतीयों को तत्काल प्रभाव से देश छोड़ने का आदेश दिया गया है। हालांकि, भारत सरकार ने उन लोगों को अधिक सावधानी बरतने को कहा है, जो किसी भी वजह से लेबनान छोड़ने में असमर्थ हैं।

लेबनान दूतावास ने किया एक्स पर पोस्ट

लेबनान दूतावास ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘क्षेत्र में हालिया घटनाक्रम और संभावित खतरों के मद्देनजर भारतीय नागरिकों को अगली सूचना तक लेबनान की यात्रा न करने की दृढ़ता से सलाह दी जाती है। सभी भारतीय नागरिकों को लेबनान छोड़ने की भी सख्त सलाह दी जाती है। जो लोग किसी भी कारण से रुके हुए हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अत्यधिक सावधानी बरतें, अपनी गतिविधियों को प्रतिबंधित करें और ईमेल आईडी cons.beirut@mea.gov.in या आपातकालीन फोन नंबर +96176860128 के माध्यम से बेरूत में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें।’

हानिया की मौत के बाद हालात तनावपूर्ण

हमास के टॉप लीडर इस्माइल हानिया की हत्या के बाद मिडिल ईस्ट के हालात तनावपूर्ण हो गए। मिडिल ईस्ट में युद्ध का खतरा मंडरा रहा है, जिसके कारण भारत सरकार भी अपने लोगों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। आपको बता दें कि ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई ने धमकी दे दी है कि वो हानिया की मौत का बदला लेंगे। इसके बाद ये तो पक्का हो गया है कि युद्ध होने वाला है। बस देखना ये है कि ईरान हमला कब करेगा।

दूसरी ओर, इजरायली PM नेतन्याहू ने ईरान को धमकी देते हुए कह दिया है कि इजरायल किसी भी मोर्चे से किसी भी आक्रामकता के खिलाफ भारी कीमत वसूल करेगा।

Related Posts