मौलाना कल्बे जवाद ने पुलिस कमिश्नर के आवास पर मातम करने का किया एलान

लखनऊ, वक्फ कर्बला अब्बास बाग की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों को लेकर लगातार उच्च अधिकारियों से शिकायत के बावजूद कार्यवाही न होने से नाराज शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने पुलिस कमिश्नर के आवास पर मातम करने का एलान किया। मौलाना शनिवार को इमामबाड़ा गुफरानमआब में छठी मुहर्रम की मजलिस को खिताब कर रहे थे।

दरअसल, मौलाना जवाद की ओर से कर्बला की वक्फ जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे पर कोर्ट के स्टे के बावजूद हो रहे निर्माण रोकने के लिये उच्च अधिकारियों से शिकायत कर रहे थे। वहीं, भू माफिया जमीन बेचने तथा निर्माण कार्य जारी होने की खबरों पर मौलाना कल्बे जवाद जब मौके पर पहुंचे तो वहां निर्माण जारी पाया।

मौलाना को मौके पर देख भू माफिया तथा निर्माणकर्ता भड़क गए और मौलाना को घेर कर जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू किया तथा मामले को हिन्दू मुस्लिम रूप देने की नाकाम कोशिश की थी। इसकी शिकायत मौलाना कल्बे जवाद ने अधिकारियों से की मगर अब तक कोई कार्रवाई न होने पर से नाराज मौलाना ने डीएम आवास पर मातम करने का एलान किया गया था।

मौलाना का आरोप है कि जिलाधिकारी ने अपनी ओर से पुलिस को कार्रवाई के लिए पत्र भेज दिया है लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे नाराज मौलाना जवाद ने शनिवार को मजलिस के दौरान पुलिस कमिश्नर के आवास पर रविवार 12 बजे मातम करने का एलान किया है। मौलाना ने साफ किया कि हमारा प्रदर्शन सरकार के विरुद्ध नहीं है बल्कि पुलिस प्रशासन के खिलाफ है जो पैसा लेकर अवैध निर्माण करवा रही है।

Related Posts