टला बड़ा हादसा : दिल्ली एयरपोर्ट लैंडिंग के दौरान लुफ्थांसा विमान के पहिये में लगी आग, प्लेन में थे 490 यात्री सवार

नई दिल्ली : पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि म्यूनिख से आए लुफ्थांसा के वाइड-बॉडी ए380 विमान के सोमवार रात दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान पहिए में आग लग गई। सूत्रों ने बताया कि लैंडिंग के समय विमान में करीब 490 यात्री सवार थे।

विमान को एयरपोर्ट पर नियंत्रित तरीके से उतारा गया। हालांकि विमान दिल्ली के आईजीआईए हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया। सूत्रों ने बताया कि जांच की आवश्यकता और स्पेयर पार्ट्स की अनुपलब्धता के कारण म्यूनिख के लिए वापसी की उड़ान रद्द कर दी गई।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, “जबकि एलएच762 दिल्ली में सुरक्षित रूप से उतरा, नियंत्रित लैंडिंग के बाद स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता की कमी के कारण विमान का कुछ समय के लिए तकनीकी पंजीकरण रद्द करना पड़ा। लुफ्थांसा में सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।” सूत्रों ने बताया कि लैंडिंग के दौरान एक पहिए में आग लग गई थी। इस घटना के परिणामस्वरूप, यात्रियों को बोर्डिंग पास जारी किए जाने के बाद वापसी की उड़ान एलएच 763 को रद्द कर दिया गया। लुफ्थांसा के प्रवक्ता के अनुसार, विमान डीएआईएमसी अब 3 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी से म्यूनिख के लिए उड़ान एलएच 763 संचालित करने वाला है।

Related Posts