मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर, सड़क किनारे झाड़ियों में मिला नवजात शिशु, फैली सनसनी

बनूड़, पटियाला के बनूड़ थाने की पुलिस को राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे उगी झाड़ियों से एक नवजात बच्चा मिला है। थाना प्रमुख इंस्पेक्टर हरमनप्रीत सिंह चीमा ने बताया कि बनूड़ थाने की पुलिस को सूचना मिली कि बनूड़ से जीरकपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसी इसे खां के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ी झाड़ियों के पास से गुजर रहे एक व्यक्ति को एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी।

आवाज सुनकर उसने देखा तो झाड़ियों में एक नवजात शिशु पड़ा हुआ था। इसके बाद उसने तुरंत बनूड़ थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना के आधार पर जांच अधिकारी ए.एस.आई. जसविंदर पाल समेत पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची और बच्चे को उठाकर बनूड़ के सरकारी अस्पताल ले गई। उन्होंने बताया कि नवजात बच्चा लड़का है। इसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे का टेस्ट किया, जो बिल्कुल सही निकला। जब सरकारी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. जब रवनीत कौर से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि बच्चा बिल्कुल ठीक है और एक दिन का लग रहा है।

उन्होंने कहा कि बच्चे की जानकारी सामाजिक सुरक्षा महिला एवं बाल विभाग के अधिकारियों को दे दी गई है और बच्चे को विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है. संपर्क करने पर विभाग की अधिकारी यादविंदर कौर ने बताया कि मोहाली में छोटे बच्चों के लिए कोई केयर सेंटर नहीं है, जिसके चलते नवजात बच्चे को लुधियाना के केयर सेंटर में दाखिल करवाया गया है, जहां 2 महीने बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Related Posts