क्या सचिन की प्रेमिका सीमा हैदर को वापस भेजा जाएगा पाकिस्तान? उत्तर प्रदेश के एडीजी LO प्रशांत कुमार ने दिए बड़े संकेत

लखनऊ, भारत के सचिन मीणा के प्यार में पाकिस्तान से अपने चार बच्चों को लेकर आईं सीमा हैदर इन दिनों काफी चर्चाओं मे हैं। ऑनलाइन पबजी गेम खेलते हुए दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था, जिसके बाद नेपाल के रास्ते सीमा हैदर भारत आ गईं। वहीं अब जल्द ही इस लव स्टोरी पर फुल स्टॉप लगने वाला है।

क्योंकि अब जल्द ही पाकिस्तानी सीमा हैदर को उसके देश वापस भेजा जाएगा, इसके लिए कानूनी कार्रवाई चल रही है। उत्तर प्रदेश के स्पेशल एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने इस बात की जानकारी दी है।

 

बुधवार को मीडिया से बात करते प्रशांत कुमार ने कहा कि सीमा हैदर को पाकिस्तान डिपोर्ट करने का प्रोसेस चल रहा है। आपको बता दें कि सचिन मीणा से शादी करने वाली सीमा हैदर यूपी के ग्रेटर नोएडा में रह रही है। जिससे यूपी एटीएस लगातार पूछताछ में जुटी है।

स्पेशल एडीजी का बड़ा बयान

वहीं अब स्पेशल एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। यह मामला दो राष्ट्रों के बीच का है, जब तक पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिल जाते तब तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता। एक बार वह जेल जा चुकी है और जमानत पर है, अब उसे बाहर भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या कोई टीम नेपाल जा रही है, तो उन्होंने कहा कि कोई भी टीम कहीं नहीं जा रही है। इसी के साथ पाकिस्तानी एजेंट के सवाल पर उन्होंने कहा, “सभी एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। यह मामला दो देशों से जुड़ा है, जब तक पर्याप्त सबूत न हो तब तक कुछ भी कहना सही नहीं है। वह एक बार जेल भी जा चुकी हैं और अब जमानत पर हैं।”

वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सीमा हैदर को पाकिस्तान भेजे जाने का संकेत देते हुए कहा कि उसके बाहर भेजने की जो विधिक प्रक्रिया है, उस हिसाब से कार्यवाही चल रही है। हालांकि सीमा को डिपोर्ट किए जाने के सवाल पर साफ बयान ना देते हुए कुमार ने कहा कि इसके लिए कानून पहले से तय है, उस हिसाब से कार्यवाही की जा रही है।

उत्तर प्रदेश DGP कार्यालय की ओर एक नोट जारी किया गया है, जिसमें बताया गया कि सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन, 5 पाकिस्तानी अधिकृत पासपोर्ट और एक बिना नाम वाला पासपोर्ट बरामद हुआ है, जांच की जा रही है। सीमा हैदर द्वारा अपने चार बच्चों के साथ भारत में घुसने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Related Posts