Threads App Launched: एलन मस्क की बढ़ी टेंशन, मेटा ने लॉन्च किया ट्विटर का कंपटीटर थ्रेड्स

नई दिल्ली, मार्क जुकरबर्ग के मेटा ने ट्विटर के कंपटीटर Threads ऐप को लॉन्च कर दिया है ये ऐप एलन मस्क के ट्विटर के परेशान यूजर्स को ट्विटर का अलटर्नेट प्लेटफॉर्म ऑफर कर रहा है. जिसमें सभी फीचर्स ट्विटर के तरह दिए गए हैं.

इसमें पोस्ट की लिमिट 500 वर्ड्स दी जा रही है जो ट्विटर की 280 वर्ड लिमिट से ज्यादा है, और इसमें पांच मिनट तक के लिंक, फोटो और वीडियो शामिल हो सकते हैं.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक Social Media Platform Facebook की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स माइक्रोब्लॉगिंग ऐप थ्रेड्स लॉन्च Meta Platforms Microblogging App Threads Launched करेगी। ऐप गुरुवार को लॉन्च कर दिया है, यह एलन मस्क Elon Musk द्वारा सोशल मीडिया साइट पर उपयोगकर्ता द्वारा पढ़े जाने वाले पोस्ट की संख्या पर अस्थायी सीमा की घोषणा के कुछ दिनों बाद आया है। कंपनी ने सोमवार को घोषणा की कि यह लॉन्च ट्विटर द्वारा घोषणा किए जाने के बाद हुआ है, कि ट्वीटडेक अब केवल सत्यापित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Microblogging Platform ने एक ट्वीट में जानकारी दी कि कंपनी ने ट्वीटडेक का नया और बेहतर वर्जन लॉन्च किया है।

यह टूल जो पहले मुफ़्त में उपलब्ध था, उपयोगकर्ताओं को सामग्री की आसानी से निगरानी करने के लिए उन खातों को अलग-अलग कॉलम में व्यवस्थित करने की अनुमति देता है, जिनका वे अनुसरण करते हैं। यह टूल अधिकतर समाचार संगठनों में लोकप्रिय है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Social Media Platform ने ट्वीट में कहा कि नई नीति 30 दिनों में लागू हो जाएगी। यह निर्णय एलन मस्क द्वारा आदेशित कठोर परिवर्तनों की एक श्रृंखला के बाद लिया गया है, जिसमें ट्वीट देखने के लिए उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट पर लॉग इन करने की आवश्यकता और असत्यापित खातों के लिए प्रत्येक दिन देखे जा सकने वाले ट्वीट्स की संख्या को 600 तक सीमित करना और नए असत्यापित खातों को शामिल करना शामिल है।

Related Posts