UP Board Exam 2024 : यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 का हुआ ऐलान, 5 अगस्त रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, यहाँ जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

लखनऊ, गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूल खुलते ही सेंट्रल से लेकर सभी स्टेट बोर्ड अगले सत्र की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए है. इसबीच यूपी बोर्ड ने 2024 में होने वाली 10 और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीखों का ऐलान कर दिया है

स्कूलों में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 5 अगस्त तय की जाएगी. इस संबंध में उत्तर प्रेदश माध्यमिक शिक्षक परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक परिषद की वेबसाइट पर जोरी नोटिफिकेशन के अनुसार, 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों को रजिस्ट्रेशन के साथ ही 5 अगस्त तक एग्जाम फीस भरने का समय दिया गया है. इसके साथ ही स्कूलों को 16 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों के नाम और सूची यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी. 5 अगतस् के बाद रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को 16 अगस्त तक का आखिरी समय में मिलेगा. उन्हें इसमें फीस के साथ 100 रुपये की लेट पैनेल्टी देनी होगी. ऐसे छात्रों के जानकारी और रजिस्ट्रेशन डिटेल 20 अगस्त तक जमाप करनी होगी.

1 से 10 सितंबर तक की जाएगी समीक्षा

स्कूलों द्वारा अगले सत्र यानी 2024 में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले बच्चों की जानकारी आॅनलाइन दी जाएगी. इसके 10 दिन बाद 1 सितंबर से 10 सितंबर के बीच बोर्ड जमा किए गए. सभी स्टूडेंट के फाॅर्म की समीक्षा करेगी. फाॅर्म में मिलने वाले गलतियों को सुधारा जाएगा.

Related Posts