बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन करना पड़ा भारी, चली गई युवक की जान

गोंडा , यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का पक्ष लेना गोंडा के एक युवक को भारी पड़ गया. परिजनों का आरोप है कि बिहार के आरा जिले में हरियाणा के बाउंसरों ने बुरी तरह युवक की पिटाई कर दी. इसके बाद जबरन उसे ट्रेन में बैठा दिया. मनकापुर स्टेशन पर पहुंचने पर रेलवे सुरक्षा बल ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया. यहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. मामले में परिवार के लोगों ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया.

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने बताया कि गोंडा के कटरा बाजार थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी बलवंत सिंह (35) बिहार के आरा जिले के कुलहरिया टोल प्लाजा पर गार्ड की नौकरी करता था. परिजनों का आरोप है कि टोल प्लाजा का ठेका हरियाणा की एक कंपनी के नाम है. पिछले दिनों बलवंत ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का पक्ष रखा था. बलवंत ने उनको निर्दोष बताया था. इसी बात को लेकर बलवंत से उनकी कहासुनी हुई. इसके बाद हरियाणा के बाउंसरों, टोल प्लाजा के कर्मियों और प्रबंधक ने बलवंत की पिटाई कर दी.

परिवार का आरोप है कि पिटाई के बाद आरोपियों ने बलवंत को जबरन गोंडा के लिए ट्रेन में बैठा दिया. मनकापुर स्टेशन पर पहुंचने पर रेलवे सुरक्षा बल ने युवक को मनकापुर सीएचसी भिजवाया. यहां से उसे गोंडा जिला अस्पताल रेफर कर दिया. इस दौरान युवक की मौत हो गई. पुलिस के जरिए परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो कोहराम मच गया.

परिजन शव लेकर घर चले गए. परिजन एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगे. पुलिस ने एफआईआर का भरोसा दिला कर पोस्टमार्टम के लिए शव मुख्यालय भेजा, लेकिन बाद में पुलिस बिहार में मुकदमा दर्ज कराने की बात कहने लगी. इससे परिवार के लोग भड़क गए. परिजनों ने शव को कटरा बाजार थाने के सामने रखकर प्रदर्शन किया.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आपस कुछ कहासुनी हुई थी. मारपीट के बाद युवक को ट्रेन में बैठा दिया गया. बिहार पुलिस से बात हुई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बिहार भेजा जाएगा. वहीं पर केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई होगी. वहीं मृतक का भतीजे दिलीप कुमार सिंह ने भी पिटाई से मौत होने की बात कही है.

Related Posts