जस्टिन नारायण ने मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13 का विजेता बन कर जीता 1.8 करोड़ रुपये का ईनाम

सिडनी, भारतीय मूल के जस्टिन नारायण ‘मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया सीजन 13’ के विजेता घोषित किए गए हैं. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले 27 साल के पादरी की जड़े भारत में हैं. जस्टिन मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के प्रतियोगी हैं. उन्होंने 2.5 लाख डॉलर (लगभग 1.8 करोड़ रुपये) का ईनाम भी जीता है. 2018 में जेल गार्ड शशि चेलिया ने कुकिंग रियलिटी शो जीता था. मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने ट्रॉफी के साथ जस्टिन नारायण की फोटो शेयर की हैं.

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले जस्टिन नारायण ने 13 साल की उम्र में खाना बनाना शुरू कर दिया था. जस्टिन की फीजी और भारतीय विरासत ने उन्हें प्रभावित किया है. वो कहते हैं कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा और सबसे अच्छी शेफ हैं, जिसे वो जानते हैं,

जस्टिन ने मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया के जजों को कई तरह के व्यंजनों से प्रभावित किया, जिसमें इंडियन चिकन टैकोस, चारकोल चिकन विद टूम, फ्लैटब्रेड एंड पिकल सैलड और इंडियन चिकन करी जैसी डिश शामिल हैं. जस्टिन किसी दिन अपना खुद का एक फूड ट्रक या रेस्टॉरेंट खोलना चाहते हैं, जिसमें भारतीय स्वाद उपलब्ध होंगे जिन्हें खाकर वो बड़े हुए हैं. इससे होने वाली कमाई के एक हिस्से को वो भारत की मलिन बस्तियों में रहने वाले बच्चों को खिलौने और शिक्षित करने में मदद करना चाहते हैं.

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया दुनिया का सबसे बड़ा और सफल खाना बनाने की प्रतियोगिता है. यह प्रतियोगिया पिछले 13 साल से चल रही है और इसने कई लोगों को मशहूर बना दिया जो अब खुद के बड़े-बड़े रेस्टॉरेंट्स दुनिया भर में चला रहे हैं. शुरुआत में मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया में भी बाकी सभी प्रतियोगिताओं की तरह ही होटल में परोसे जाने वाले खाने को ही तवज्जो मिलती थी लेकिन अब इसमें बदलाव हो रहे हैं. दुनिया के इस सुपरहिट फूड शो में अब भारतीय व्यंजनों को भी परोसा जा रहा है.

 

 

Related Posts