अफ़ग़ानी सेना के हवाई हमले में लगभग 40 तालिबानी ढेर

काबुल, अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि अफगान वायुसेना ने एक बड़ी कार्रवाई में हवाई हमलों के दौरान करीब 40 तालिबान आतंकियों को मार गिराया है। मंत्रालय ने बताया कि दक्षिणी हेलमंद प्रांत में युद्धक विमानों ने गार्मसर जिले में आतंकवादियों को निशाना बनाया। इस कार्रवाई में कम से कम 14 आतंकियों की मौत हो गई, जिसमें तालिबान का डिप्टी कमांडर मावलावी हिजरत शामिल है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में जैसे-जैसे तालिबान की कदम आगे की तरफ बढ़ते जा रहे हैं वैसे-वैसे ही उसका मुकाबला अफगान सेना से जबरदस्त होता जा रहा है। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि हेलमंद प्रांत में मारा गया मावलावी हिजरत तालिबान सारा केटा और गार्मसर जिले की रेड यूनिट का डिप्टी कमांडर है।

इसके अलावा पश्चिमी निमरोज प्रांत के डेलाराम जिले में हुए हवाई हमले में 20 तालिबानी आतंकी मारे गए हैं जबकि 35 अन्य घायल हो गए हैं। यहां पर अफगान वायु सेना ने तालिबान के उन ठिकानों पर हमले किए थे जहां पर ये आतंकी छिपे थे। रक्षा मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि अफगान वायु सेना ने पूर्वी कपिसा प्रांत के टगब जिले में तालिबान के ठिकानों पर हमले किए थे, जिसमें 6 आतंकी मारे गए हैं और करीब पांच अन्य घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि तालिबान के इलाकों में की गई कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में उनके द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला गोला-बारूद भी नष्ट कर दिया गया है। बता दें कि अमेरिका और नाटो सेनाओं के देश छोड़ने की प्रक्रिया के दौरान अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ रही है और तालिबान लगातार कई जिलों पर कब्जा कर रहा है।

Related Posts