उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ की साझा कार्यवाही में कुख्यात बदमाश अजय कालिया ढेर

लखनऊ ,नोएडा में पुलिस और यूपी एसटीएफ ने एक साझा अभियान के तहत ढाई लाख रुपये के इनामी बदमाश जयपाल उर्फ अजय कालिया को ढेर कर दिया. कालिया के खिलाफ लूट, हत्या, डकैती और रेप जैसे संगीन मामले दर्ज हैं।

पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी. मुठभेड़ के दौरान अजय कालिया घायल हो गया था. जब पुलिस उसे अस्पताल लेकर पहुंची तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसटीएफ और पुलिस के मुताबिक बुधवार को एसटीएफ और नोएडा पुलिस को हाइवे पर लूट, डकैती और बलात्कार करने वाले घुमन्तु जनजातियों के सक्रिय गैंग के बारे में सूचना मिली थी. इसी दौरान पुलिस और एसटीएफ की टीम ने नोएडा के थाना 20 क्षेत्र में बदमाशों को ट्रैक कर लिया।

पुलिस और एसटीएफ की टीम को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ के दौरान गैंग कुख्यात इनामी बदमाश अजय कालिया गोली लगने से घायल हो गया.

पुलिस की टीम मुठभेड़ घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मारे गए बदमाश की पहचान अजय उर्फ कालिया पुत्र सुरेश निवासी रेवारी, हरियाणा के रूप में हुई।

अजय उर्फ कालिया पर लूट डकैती के साथ बलात्कार के कई मामले जनपद मथुरा, अलीगढ़, बदायूं और पलवल, हरियाणा में दर्ज हैं. वह कई राज्यों में वॉन्टेड था।

अजय कलिया पर 2,50,000 रुपये इनाम घोषित था. जिसमें से मथुरा से एक लाख और टप्पल, अलीगढ़ से 50 हजार का इनाम था. जबकि 1 लाख शासन से घोषित था. पुलिस के मुताबिक 20 जनवरी 2020 को अजय कालिया ने ही अपने साथियों के साथ केएमपी रोड, पलवल में गाड़ी पंक्चर करके सवारियों से लूटपाट की थी और एक 14 वर्षीय बालक के साथ कुकर्म किया था।

जयपाल उर्फ अजय कालिया 13 संगीन मामलों में वांटेड था. हाई-वे पर लूट करने के बाद महिलाओं के साथ गैंगरेप जैसी वारदातों को अंजाम देता था. चर्चित बुलंदशहर गैंगरेप और लूट में सीबीआई को भी इसकी तलाश थी.

Related Posts