शाइन सिटी के आईटी हेड पर एसटीएफ ने कसा शिकंजा, किया गिरफ्तार

लखनऊ,  एसटीएफ ने शाइन सिटी कंपनी के आईटी हेड सुनील जायसवाल को नवाबगंज से गिरफ्तार कर लिया है। वह अमेठी से एक मुकदमे में वांछित था। इस ग्रुप से जुड़े कई लोगों को हाल ही में एसटीएफ ने लखनऊ में गिरफ्तार किया था। इस फर्जीवाड़े में फरार शाइन सिटी ग्रुप के मालिक को प्रयागराज समेत कई जिलों की पुलिस तलाश रही है। जिस ने दुबई में नया ठिकाना बना लिया है। वहीं से वेबसाइट के जरिए ठगी कर रहा है।

शाइन सिटी, शाइन क्वाइन, रियल एस्टेट आदि में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले बिजनेस हेड बृजमोहन सिंह समेत अन्य आरोपियों को लखनऊ एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में एसटीएफ को पता चला कि शाइन सिटी ग्रुप के मालिक ने दुबई में स्काईओसीन डॉट कॉम और स्काइओसीन क्वाइन डॉट कॉम के नाम से वेबसाइट बनाकर यहां ठगी कर रहा है। इसका खुलासा होने पर एसटीएफ ने धरपकड़ शुरू की तो राशिद ने अपने आईटी हेड सुनील जायसवाल से वेबसाइट डिलीट करा दी। सुनील की तलाश में चार जुलाई को एसटीएफ और अमेठी पुलिस नवाबगंज पहुंची और उसे गिरफ्तार करके ले गई।

एसटीएफ ने बताया कि सुनील सॉफ्टवेयर डिजाइनर है। वह नेडकैब टेक्नोलॉजी में सॉफ्टवेयर डिजाइनर है। अक्तूबर 2020 में राशिद नसीम, अंकित सिंह और बृजमोहन ने दोनों वेबसाइट बनाने के लिए संपर्क किया था। प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद वह  शाइन सिटी ग्रुप के मालिक से मिलने दुबई गया जहां सेमिनार में 80 लोग शामिल हुए थे। मार्च 2021 में सुनील लौट आया। इसके अलावा उसने  कंपनी के लिए कई और वेबसाइट बनाई है। एसटीएफ ने बताया कि अमेठी के गौरीगंज कोतवाली में दर्ज मुकदमे में कार्रवाई की गई।

Related Posts