गाली देने से मना करने पर दबंगों ने की पूरे परिवार की पिटाई करने के बाद बंधक बनाकर घर में लगाई आग

जमुई, बिहार के जमुई जिले में शुक्रवार की देर रात दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया. जिले के सरौन चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के चंद्रमंडीह गांव के एक घर में घुसकर गांव के ही कुछ दबंगों ने लोगों के साथ मारपीट की और फिर घर को आग के हवाले कर दिया. मारपीट की इस घटना में चार लोगों के घायल होने की सूचना है. सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस पूरे मामले में पीड़ित गृह स्वामी दीवान पासवान ने गांव के ही 19 लोगों पर मारपीट और लूटपाट करने के साथ ही घर में आग लगा देने का आरोप लगाते हुए न्याय के लिए थाने में आवेदन दिया है.
गाली देने से मना करने पर की मारपीट

पीड़ित दीवान पासवान का आरोप शुक्रवार की रात करीब आठ बजे चंद्रमंडीह गांव निवासी किशोर पासवान और अजय पासवान घर के पास से गाली-गलौज करते हुए जा रहा थे. गाली देने से मना करने पर उन्होंने पीड़ित और उसकी पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान आरोपित के परिवार के कई अन्य सदस्य आए, जिन्होंने मारपीट के साथ घर में लूटपाट शुरू कर दी.

आरोप है कि दबंगों ने घर में रखे पैसे और गहने लूट लिए और जाते-जाते परिवार के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया. फिर खपरैल के घर में पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी, जिससे घर में रखा कई सामान जलकर राख हो गया. इधर, आग की लपटें देखकर ग्रामीण आए और कमरे में बंद सभी सदस्यों को बाहर निकाला.

पीड़ित नें जान माल की सुरक्षा का गुहार लगाते हुए थानाध्यक्ष से मामले की जांच कर आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. इस संबंध में थानाध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी लिखित रूप से थाने में दी गई है. मामले की तत्काल जांच कर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

Related Posts