राष्ट्रपति और वरिष्ठ मंत्रियों को ले जा रहे हेलिकॉप्टर पर बरसाई गईं अंधाधुंध गोलियां, सभी बाल बाल बचे

कोलंबिया,  के राष्ट्रपति इवान डुके के हेलिकॉप्टर पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई गईं. इस हमले में वह बाल-बाल बचे. राष्ट्रपति ने शुक्रवार को कहा कि वेनेजुएला की सीमा से लगे दक्षिणी कैटाटुम्बो इलाके में उन्हें और कई वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे एक हेलिकॉप्टर पर हमला किया गया. सीधे राष्ट्रपति के जहाज पर हमला करने का ये दुर्लभ मामला है.

राष्ट्रपति डुके ने कहा, हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. इस हेलिकॉप्टर में रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो, गृह मंत्री डैनियल पलासियोस और नॉर्ट डी सैंटेंडर राज्य के गवर्नर सिल्वानो सेरानो सवार थे. ये लोग एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौट रहे थे. राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, मैं देश को सूचित करना चाहता हूं कि सार्डिनटा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद कैटाटुम्बो में सीकुटा शहर के पास हेलिकॉप्टर पर हमला किया गया.

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने कहा, हेलिकॉप्टर के उपकरणों और उसकी क्षमता ने इस खतरनाक हमले में हम सभी लोगों को बचा लिया. राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि कोलंबियन एयरफोर्स हेलिकॉप्टर को कई गोलियां लगी गई हैं. डुके ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि ये हमला किस समय किया गया और किसने इसे अंजाम दिया. लेकिन इस इलाके में कई हथियारबंद समूह सक्रिय हैं.

 

राष्ट्रपति डुके ने कहा, इस कायरतापूर्ण हमले से वह नशीले पदार्थों की तस्करी, आतंकवाद और संगठित अपराध से लड़ना बंद नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि संदेश यह है कि कोलंबिया अपराध से निपटने के मामले में हमेशा मजबूत है और हमारी संस्थाएं किसी भी खतरे से ऊपर हैं. सीकुटा शहर में पहले से हाई अलर्ट है, क्योंकि इस इलाके में 14 जून को एक सैन्य बेस पर हमला किया गया था, जिसमें 36 लोग घायल हो गए.

Related Posts