डीजे की तेज आवाज ने लेली 13 साल के बच्चे की जान, मां मदद को चिल्लाती रही पर नहीं कम हुआ साउंड

भोपाल, एक परिवार में उस समय मातम फैल गया जब घर का चिराग डीजे की तेज आवाज सहन नहीं कर पाया और अपनी जान से हाथ धो बैठा. 13 साल का समर बिल्लौरे मां दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए चल रहे समारोह में डीजे पर डांस कर कर रहा था.

पर डीजे की तेज आवाज सहन नहीं कर पाया और बेहोश होकर गिर पड़ा. परिवार का आरोप है कि जैसे ही डीजे का साउंड तेज हुआ समर बेहोश हो गया. अपने बच्चे को इस तरह बेतहाशा गिरते देख मां मदद को चिल्लाती रही लेकिन डीजे वाले ने साउंड कम नहीं किया. आनन-फानन में बच्चो को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया और इलजा के दौरान पांचवीं के छात्र की मौत हो गई. घटना 14 अक्टूबर शाम की बताई जा रही है.

मां-भाई ने कहीं ये बातें
समर की मां क्षमा बिल्लौरे का कहना है कि समर को पहले से दिल की बीमारी की दिक्कत थी. उसके दिल में छेद था, लेकिन इन दोनों वह पूरी तरह से ठीक था. तो वहीं, समर के भाई का कहना है कि सोमवार रात करीब 8 बजे यह घटना घटी. डीजे पर सब नाच रहे थे उसमें समर भी नाच रहा था. लेकिन तेज आवाज के कारण वह बेहोश हो गया. जब अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस मामले को लेकर परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है और न ही पोस्टमार्टम कराया है, इसलिए मौत की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाई है.

दैनिक भास्कर पर छपी खबर के मुताबिक, जब किसी बच्चे को पहले हार्ट की दिक्कत है तो ऐसे में धड़कनों की अनियमितता के कारण ऐसा होना संभव है. हार्ट में परेशानी के चते दिल की नसों पर असर पड़ता है. ऐसे में ज्यादा जोश में आने से दिल की धड़कन रुक सकती है. विशेषज्ञों का कहना कि ज्यादा शोर शराबे से दूर रहें.

Related Posts