बहराइच बवाल : छत पर चढ़कर झंडा उतारते समय का Video वायरल, कुछ देर बाद मारी गई गोली, 4 माह पहले हुई थी शादी

बहराइच, उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद के महाराजगंज बाजार में रविवार को नवरात्रि के बाद मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान ले जाते हुए बवाल हो गया। आरोप है की यात्रा में शामिल लोगों के ऊपर गैर समुदाय के लोगों द्वारा पथराव किया गया।

पथराव किए जाने के बाद भीड़ आक्रोशित हो गई। इस दौरान फायरिंग भी की गई जिसके चलते एक युवक की मौत हो गई वहीं कुछ लोग घायल भी बताई जा रहे हैं। सोमवार को घटना से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा रहा है कि एक युवक छत पर चढ़कर हरे रंग का झंडा उतार रहा है। इस दौरान नीचे मौजूद भीड़ उसका हौसला अफजाई कर रही है। झंडा उतारने के बाद झंडा उतारने वाला शख्स भगवा झंडा हाथ में लेकर फहराने लगता है।

दावा किया जा रहा है कि झंडा उतारने वाला शख्स रहुआ मंसूर गांव निवासी 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्रा है। हालांकि वन इंडिया हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है। यह भी कहा जा रहा है कि झंडा उतारने के बाद ही रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

एक के बाद बवाल बढ़ गया और पथराव के साथ आगजनी भी की गई। सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। रविवार की रात तक माहौल शांत नहीं हुआ।

इधर सुबह मृतक राम गोपाल मिश्रा का पोस्टमार्टम करने के बाद उसकी डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी गई। शव लेकर परिजन जब गांव के लिए निकले तो भारी संख्या में ग्रामीण भी साथ में दिखाई दिए। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

बताया जा रहा है कि इस बवाल में मारे गए राम गोपाल मिश्रा की चार महीने पहले ही शादी हुई थी। रामगोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और उनका एनकाउंटर होना चाहिए।

बहराइच हिंसा में जिस गोपाल मिश्रा की हत्या हुई, उसकी Video सामने आई है। गोपाल ने बवाल के दौरान एक घर की छत से हरा झंडा उतारा और भगवा झंडा लहराया। ऐसा करने के लिए भीड़ उसको मोटिवेट कर रही थी। इसके कुछ देर बाद ही गोपाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

घटना के बाद रामगोपाल मिश्रा के परिवार वालों में गुस्सा साफ देखने को मिल रहा है। बताया यह भी जा रहा है कि रामगोपाल मिश्रा धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता था। हिंदू धर्म के संगठन में भी वह अक्सर शामिल होता था।

Related Posts