अपराध रोकने में शिंदे सरकार फेल, महाराष्ट्र की कानून-व्यवस्था ध्वस्त; बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली,लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या को हैरान करने वाली घटना बताया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा, बाबा सिद्दीकी की हत्या चौंकाने वाली घटना है.

यह भयावह घटना महाराष्ट्र में पूरी तरह ध्वस्त कानून-व्यवस्था को उजागर करती है. सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए.

दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए

राहुल से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सोशल मीडिया पर बाबा की हत्या पर दुख जताते हुए जवाबदेही की मांग उठाई. उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री श्री बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन शब्दों से परे सदमा पहुंचाने वाला है. इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार, मित्रों और समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. न्याय सुनिश्चित किया जाना चाहिए और वर्तमान महाराष्ट्र सरकार को गहन और पारदर्शी जांच का आदेश देना चाहिए. दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए…जवाबदेही सर्वोपरि है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में कांग्रेस ने गहन जांच की मांग की है. पार्टी ने कहा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कानून व्यवस्था की विफलता के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की महायुति सरकार अपने नेताओं और मुंबई के लोगों को सुरक्षा देने में विफल रही है.

सिद्दीकी की हत्या का सियासत से है कनेक्शन?

विपक्षी पार्टी ने कहा कि ऐसी हत्याएं दिखाती हैं कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है. पार्टी ने यह भी दावा किया कि सरकार इन घटनाओं के जरिए किसी तरह चुनाव की तारीखों को टालने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर कहा, यह सरकार अपने आखिरी चरण में है. इसके साथ ही, इसकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है.

Related Posts