शमशान घाट पर रखी रही अर्थी, संपत्ति बंटवारे के बाद हुई अंत्येष्टि

मथुरा, उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक बेहद शर्मनाक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद उसके बच्चों ने अंतिम संस्कार से पहले ही संपत्ति के बंटवारे के लिए झगड़ा कर लिया.

हालात ऐसे हो गए कि महिला का शव 7 घंटे तक चिता पर ही रखा रहा. श्मशान में ही स्टांप पेपर मंगवाया गया और वहीं पर संपत्ति का बंटवारा किया गया. यह सब कर लेने के बाद ही महिला की बेटियों ने अंतिम संस्कार किया.

यह घटना मथुरा के गोविंद नगर इलाके के बिरला मंदिर के पास मौजूद श्मशान घाट की है. रविवार दोपहर को 98 साल की पुष्पा देवी का शव अंतिम संस्कार के लिए लाया गया था. श्मशान में ही उनकी तीन बेटियों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद शुरू हो गया. चार बीघा जमीन के लिए यह विवाद इतना बढ़ गया कि श्मशान में ही स्टांप पेपर मंगाया गया

रिश्तेदारों ने समझौता करवाया तो यह समझौता भी स्टांप पेपर पर लिखा गया. यह सब हो जाने के बाद ही पुष्पा देवी के शव को मुखाग्नि दी गई. बताया गया कि पुष्पा देवी के पति गिर्राज प्रसाद का निधन पहले ही हो चुका था. उनका कोई बेटा नहीं बल्कि तीन बेटियां ही हैं. वह बारी-बारी से अपनी बेटियों के पास ही रहती थीं. निधन के वक्त वह मथुरा के आनंदपुरी में अफने बेटी मिथिलेश के यहां रह रही थीं.

निधन के बाद बिरला मंदिर के पास स्थित श्मशान घाट में उनका शव लाया गया था. वहीं, पर बाकी दोनों बहनें शशि और सुनीता भी पहुंचीं. इन दोनों ने दावा किया कि मिथिलेश ने मां की चार बीघा जमीन अपने नाम करवा ली है. विवाद हुआ तो पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने बताया कि मिथिलेश ने डेढ़ बीघा जमीन बेच ली थी और अब ढाई बीघा ही बची थी. इसमें से एक बीघा जमीन शशि को और बाकी की डेढ़ बीघा में सुनीता और मिथिलेश को हिस्सा दिया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest Newsपर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें आम आवाज़ हिंदी को गूगल, फ़ेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर। www.aamawaaz.in

Related Posts