दिल्ली पुलिस में निकली बम्पर वेकेंसी, 10 वीं और 12वीं पास के लिए 13000 हजार से ज्यादा नौकरियां , जानें कब और कहां करें अप्लाई

नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी काम की खबर है. दिल्ली पुलिस में जल्द ही 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. यह सारी भर्तियां दिल्ली पुलिस में जूनियर रैंक के पदों पर होंगी. LG आवास (राजनिवास) की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली पुलिस में अगले साल जुलाई तक 13 हजार से ज्यादा पदों को भरा जाएगा.
इन पदों को भरने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दिया गया है. राजनिवास के अनुसार इनमें से कुल 3521 पदों पर इसी साल दिसंबर के महिने तक भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इसके साथ ही कुल 13 हजार 013 पदों को अगले साल जुलाई तक भरा जाएगा.
बता दें कि LG स्कसेना ने खाली पदों को भरने के साथ ही महिला उम्मीदवारों को भी प्रर्याप्त पदों पर भर्ती का मौका दिया जाएगा. इसमें हेड कॉन्स्टेबल के कुल 559 पुरुष और 276 महिला के पदों को भरा जाएगा. साथ ही कॉस्टेबल ड्राइवर पुरुष के कुल पद 1411 है. हेड क्लर्कड कॉन्स्टेबल (एडब्लूओ-टीपीओ) के 573 पुरुष और 284 महिला के लिए पदों पर भर्तियां की जाएंगी.
इसके अतिरिक्त 418 टेक्निक्ल पद, फोटोग्राफर , ड्राफ्ट्समैन ,स्टोर क्लर्क, फिटर, मास्टर लास्कर, एमटी स्टोररूम, एमटी हेल्पर , असिस्टेंट, स्टैटिशियन, रेडियो टेक्निशियन वर्कशाप हैंड आदि पर शामिल हैं .दिल्ली पुलिस की तरफ से जल्द ही कई पदों पर भर्ती होने वाली है. LG निवास की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस में 13 हजार पदों को भरा जाएगा. बता दें कि दिल्ली पुलिस की भर्तियां SSC की तरफ से आयोजित कराई जाती. ज्यादा जानकारी के लिए SSC का ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह भर्ती प्रक्रिया अगले साल जुलाई तक पूरी कराई जाएगी.
बता दें कि हाल ही में दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने फाइनेंस डिपार्टमेंट के अकाउंटेंट ऑफिसर की प्रमोशन और रेगुलर करने की मंजूरी दे दी है. राजनिवास ने बताया कि अलग- अलग ग्रेड के 27 अधिकारियों की प्रमोशन को मजूरी दी गई है. इसमें वे 13 सीनियर अकाउंटेंट ऑफिसर भी शामिल हैं, जो फिलहाल ये ऑफिसर कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे हैं. ऐसे अधिकारियों को रेगुलर कर दिया जाएगा. बता दें कि कॉन्स्टेबल के पद पर 10 वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों भी आवेदन कर सकते हैं.

Related Posts