दिल्ली में दिखाया बाढ़ ने अपना रौद्र रूप, रिहायशी इलाकों से लेकर वीवीआईपी इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी , हालात हुए बद से बदतर

नयी दिल्ली, दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से कई इलाकों के हालात बदतर हो गए हैं. बाढ़ का पानी रिहायशी इलाकों से लेकर वीवीआईपी इलाकों में घुस चुका है. बाढ़ के पानी की जद में सीएम आवास, मंत्रियों के आवास और सचिवालय भी आ चुका है.

राजघाट पर बाढ़ का पानी घुस गया है, जो समाधि स्थल तक पहुंच गया है. वहीं सड़कों पर जलभराव होने के लिए यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. हरियाणा के हथिनी बैराज से छोड़े गए पानी और पिछले कुछ दिनों में हुई मूसलाधार बारिश के चलते यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जो खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों यमुना नदी उफान पर है, जिसके चलते बाढ़ का संकट शुरू हो गया है. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. दिल्ली के निचले इलाकों में मौजूद रिहायशी इलाकों तक बाढ़ का पानी पहुंच चुका है. फिलहाल यमुना नदी का जलस्तर 208.63 मीटर है. जो कि खतरे के निशान से बहुत ऊपर है. यमुना में आई बाढ़ के कारण पूरी दिल्ली अस्त व्यस्त हो गई है. सड़कों से लेकर मेट्रो तक बुरी तरह से प्रभावित हो गई है.

बीते गुरुवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया कि यमुना नदी पर बने पुलों से मेट्रो 30 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी. इसके अलावा यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर एग्जिट-एंट्री बंद कर दी गई थी. इसके अलावा आईटीओ, कश्मीरी गेट, सराय काले खां, शास्त्री पार्क सहित दिल्ली के कई इलाकों में भारी जाम की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. दरअसल, सड़कों पर पानी भरने के कारण रूट को डायवर्ट कर दिया गया. इसके बाद लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. गुरुवार को डीडीएमए के साथ दिल्ली सरकार ने बैठक भी की. इसके बाद रविवार तक गैर सरकारी कार्यालयों, दुकानों, कॉलेजों व स्कूलों को रविवार तक बंद करने का फैसला किया गया है.

Related Posts