GST अधिकारी पहुंचे थे दुकान जब्त करने, दुकान मालिक ने किया उनका अपहरण, पुलिस की मदद से छुड़ाया गया, जानिए क्या है पूरा मामला

सरूरनगर: तेलंगाना में हैदराबाद के सरूरनगर थाने में अपहरण की घटना से हड़कंप मच गया है.दो जीएसटी अधिकारियों का एक दुकान मालिक और तीन व्यक्तियों ने अपहरण कर लिया. सेंट्रल जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग के अधिकारी मणि शर्मा और आनंद कृष्णा नगर में जीएसटी नहीं देने वाली एक दुकान को जब्त करने पहुंचे थे, इससे पहले कि वह दुकान जब्त करते उनलोगों का अपहरण कर लिया गया.

फॉर्च्यूनर कार में आए तीन लोगों ने दुकान मालिक के साथ मिलकर उन दोनों अधिकारियों का अपहरण कर लिया. कार में सवार मणि शर्मा ने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी. उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. इस जानकारी के आधार पर जीएसटी अधिकारियों के सेल फोन को ट्रैक किया गया और आरोपियों को एक घंटे के भीतर पकड़ लिया गया. इस मामले में चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और जीएसटी अधिकारियों को पुलिस ने बचा लिया है.

डीसीपी साई श्री ने बताया कि आज सुबह 10:30 बजे शिकायत मिली कि सेंट्रल जीएसटी अधिकारियों का अपहरण कर लिया गया है. फर्जी जीएसटी मामलों से संबंधित निरीक्षण के तहत मणि शर्मा और आनंद आज कृष्णानगर में स्क्रैप और वेल्डिंग की दुकान का निरीक्षण करने गए. उस वक्त स्क्रैप गोदाम के आयोजकों ने जीएसटी अधिकारियों के आईडी कार्ड जब्त कर लिए थे. अधिकारी ने बताया कि दोनों अधिकारियों को अगवा कर लिया गया और आरोपी उन्हें एक वाहन में किसी अज्ञात स्थान पर ले जाने लगे. अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने दोनों (जीएसटी) अधिकारियों को छोड़ने के लिए पांच लाख रुपये की फिरौती भी मांगी.

पुलिस के मुताबिक, दोनों अधिकारियों ने तुरंत मामले की सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों की दी, जिन्होंने रचाकोंडा पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वाहन को घटनास्थल से चार किलोमीटर दूर एक जांच चौकी पर रोक लिया गया और दोनों अधिकारियों को छुड़ा लिया गया.

राजीव चौक पर पुलिस ने फ़िरोज़, मुज़ीब, इंतियाज़ और एक अज्ञात व्यक्ति को हिरासत में लिया और जीएसटी निरीक्षक मणि शर्मा और आनंद को बचाया. कय्यूम नाम का एक अन्य आरोपी फरार है और आरोपी का पूरा विवरण एकत्र किया जा रहा है? आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड की भी पुलिस जांच कर रही है.

Related Posts