चुनावी शंखनाद : मोदी ने की गुजरात और उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत

नवसारी, पीएम मोदी ने गुजरात से अपने गुजरात और उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के बाद पीएम ने नवसारी में एक रैली को संबोधित किया।

गुजरात के नवसारी में पीएम मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन एंड अपैरल (पीएम मित्रा) पार्क के निर्माण पर पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के फैशन बाजार में जब गुजरात की बड़ी हिस्सेदारी होगी तब हर जगह गुजरात की जय-जयकार होगी।

उन्होंने कहा, ”जिस पीएम मित्र पार्क का काम आज शुरू हो रहा है, वह टेक्सटाइल सेक्टर के लिए देश का पहला ऐसा पार्क है। कपड़ा उद्योग को बढ़ावा, कपड़ा निर्यात में भारत की हिस्सेदारी बढ़ेगी। क्या आप सूरत और नवसारी के कपड़ों के हीरे की कल्पना कर सकते हैं, दुनिया के फैशन बाजार में गुजरात कितना बड़ा होगा, क्या हर जगह गुजरात की जय-जयकार होगी या नहीं, क्या गुजरात की गूंज होगी सुना जाए या नहीं? आज भारत इस क्षेत्र में दुनिया के सबसे बड़े उत्पादकों और निर्यातकों के साथ प्रतिस्पर्धा करने लगा है और इसमें गुजरात के कपड़ा उद्योग का बहुत बड़ा योगदान है.

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”जब मैं गुजरात में था तो 5 एफ की बात करता था। इसका मतलब है फार्म, फार्म से फाइबर, फाइबर से फैक्ट्री, फैक्ट्री से फैशन, फैशन से फॉरेन। इसका मतलब है कि किसान कपास उगाएंगे जो जाएगा कारखानों में और कारखानों में बने कपड़ों को फिर विदेशों में निर्यात किया जाएगा। मेरा लक्ष्य कपड़ा क्षेत्र के लिए आपूर्ति और मूल्य श्रृंखला बनाना था.

 

इस से पहले गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अमूल को एक अनुकरणीय मॉडल बताया था। उन्होंने भारत के डेयरी सेक्टर की असली रीढ़ महिला शक्ति को बताते हुए कहा, “दुनिया में डेयरी सेक्टर 2 प्रतिशत की रफ्तार से बढ़ रहा जबकि देश में 6 प्रतिशत की रफ्तार से वृद्धि हुई है। भारत डेयरी सेक्टर में दुनिया का सबसे बड़ा देश है।”

Related Posts